कठिन नहीं कोई भी काम, हर काम संभव है। मुश्किल लगे जो मुकाम, वह मुकाम संभव है - डॉ. पवनेश।

रा० इ० का० नाई में मनाया गया शिक्षक दिवस समारोह

रा० इ० का० नाई में मनाया गया शिक्षक दिवस समारोह

अल्मोड़ा, रा० इ० काॅ० नाई (अल्मोड़ा) में शिक्षक दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का सुभारम्भ विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य रमेश सिंह रावत और मुख्य अतिथि श्री कुलदीप सिंह अल्मिया ने मां सरस्वती व डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलन से किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। 

     इसके पश्चात विद्यालय केे छात्र-छात्राओं ने मुख्य अतिथि व शिक्षकों का बैच अलंकरण कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में चाणक्य, द्रोणाचार्य, वशिष्ठ आदि गुरूओं का नामोल्लेख करते हुए गुरू के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि गुरू ही देश के भविष्य का निर्माता है। 

        प्रधानाचार्य रमेश सिंह रावत ने शिक्षक की महिमा को अतुलनीय बताया। अंकित जोशी, गणेश चंद्र शर्मा, विनीता, विनोद कुमार आर्या आदि ने भी छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। 

रणजीत सिंह अल्मिया मेधावी विद्यार्थी पुरस्कारों से पुरस्कृत हुए सुमित और दीपिका

       समारोह में सत्र 2022-23 में 10 वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा में कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को स्व० रणजीत सिंह अल्मिया मेधावी विद्यार्थी पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। 12 वीं में यह पुरस्कार सुमित कुमार को और 10 वीं में कु. दीपिका भंडारी को प्रदान किया गया। पुरस्कार के रूप में दोनों छात्राओं को 2500-2500 रू. की नकद धनराशि व स्मृति चिन्ह श्री कुलदीप सिंह अल्मिया के द्वारा प्रदान किये गए। सुमित कुमार का पुरस्कार उनके पिता गोविंद राम ने प्राप्त किया। 

शिक्षकों को किया गया सम्मानित

     विद्यालय के छात्र-छात्राओं और अभिभावकों द्वारा शिक्षकों को सम्मानित किया गया और उनके द्वारा विद्यालय में किए जा रहे कार्यों की सराहना की।  समारोह का संचालन कक्षा 11 की छात्रा शिवानी भंडारी ने और संयोजन डॉ० पवनेश ठकुराठी ने किया।

       इस अवसर पर गणेश चंद्र शर्मा, विनोद कुमार आर्या, अंकित जोशी, अजरा परवीन, सोनम चन्याल, विनीता, कुसुमलता, चंदन सिंह बिष्ट, गोविंद सिंह आदि शिक्षकों, कर्मचारियों, अभिभावकों समेत विद्यालय के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। 

Share this post

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!