जन जागरूकता से बचेंगे जंगल: जोशी  – Dr. Pawanesh

कठिन नहीं कोई भी काम, हर काम संभव है। मुश्किल लगे जो मुकाम, वह मुकाम संभव है - डॉ. पवनेश।

जन जागरूकता से बचेंगे जंगल: जोशी 

जन जागरूकता से बचेंगे जंगल: जोशी 

अल्मोड़ा, रा० इ० का० नाई में हंस फाउंडेशन, ताकुला (अल्मोड़ा) के सौजन्य से ‘वनाग्नि सुरक्षा एवं जनजागरूकता कार्यक्रम’ आयोजित किया गया।

    कार्यक्रम में गणनाथ वन क्षेत्र (वन विभाग) के वन दरोगा चारू चन्द्र जोशी ने कहा कि वनों में आग लगने से संसाधनों की कमी हो जाती है। इसीलिए हमें जंगलों को आग से बचाने के प्रयास करने होंगे। जन जागरूकता से हम वनों को आग से बचा सकते हैं।

    कार्यक्रम में वन बीट अधिकारी अमित कुमार, हंस फाउंडेशन, ताकुला ब्लॉक की कॉर्डिनेटर अनीता कनवाल, हंस संस्था के ब्लॉक कार्यक्रम मोटिवेटर सुशील कांडपाल एवं अशोक भोज उपस्थित रहे। 

     इस दौरान चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें सौरभ भंडारी (कक्षा-10) ने प्रथम, करन अल्मिया (कक्षा-12) ने द्वितीय और युवराज सिंह नयाल (कक्षा-10) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उपस्थित अतिथियों ने विजेताओं को पुरस्कृत किया और प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र से सम्मानित किया। 

     इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण केंद्रित नाटक, काव्य पाठ व भाषण भी प्रस्तुत किये। अंत में प्रधानाचार्य रमेश सिंह रावत ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्रा मौजूद रहे। 

Share this post

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!