कठिन नहीं कोई भी काम, हर काम संभव है। मुश्किल लगे जो मुकाम, वह मुकाम संभव है - डॉ. पवनेश।

अमृत महोत्सव के शुभारंभ पर प्रतियोगिताओं का आयोजन

अमृत महोत्सव के शुभारंभ पर प्रतियोगिताओं का आयोजन

      अल्मोड़ा, रा० इ० का० नाई ( अल्मोड़ा ) के विद्यालय परिसर में भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ से 75 सप्ताह पूर्व यानि 12 मार्च, 2021 से आजादी के अमृत स्मरणोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर निबंध और चित्रकला प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताएँ जूनियर और सीनियर दो वर्गों में आयोजित की गईं, जिनके विषय निम्न रहे-

1. सीनियर वर्ग (कक्षा 9 से 12)

निबन्ध- स्वंतन्त्रता संग्राम में विभिन्न स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों का योगदान अथवा उत्तराखण्ड का स्वतन्त्रता संग्राम में योगदान

चित्रकला- स्वतन्त्रता संग्राम अथवा रानी लक्ष्मीबाई

2. जूनियर वर्ग (कक्षा 6 से 8)

निबन्ध- स्वतन्त्रता का महत्व

चित्रकला- डांडी मार्च

   

      सभी छात्र- छात्राओं ने प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल कुमार कठेरिया, भूगोल प्रवक्ता रमेश सिंह रावत, अर्थशास्त्र प्रवक्ता गणेश चंद्र शर्मा आदि ने विद्यार्थियों को महोत्सव के संबंध में जानकारी देने के साथ-साथ स्वतंत्रता आंदोलन में महापुरुषों के योगदान को भी रेखांकित किया।

    इस अवसर पर कु० सोनिया द्वारा निर्देशित नुक्कड़ नाटक ‘आजादी के मतवाले’ का कक्षा 11 व 12 के छात्र-छात्राओं द्वारा भावपूर्ण प्रदर्शन किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन विज्ञान शिक्षक अंकित जोशी ने किया। 

     इस अवसर पर अंग्रेजी प्रवक्ता सोनिया कोहली, शिक्षक सौरभ कुमार, नवल किशोर देवली, फरीद अहमद, सोनम आर्या, प्रताप सिंह बिष्ट, भूपेंद्र सिंह नयाल, चंदन सिंह बिष्ट आदि शिक्षक- शिक्षिकाएं व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

सभी तस्वीरें- सौरभ कुमार (पीटीआई जी) 

Share this post
One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!